कोलारस के मानीपुरा में बांसों में लगी आग, तीन फायर बिग्रेडों ने आग पर काबू पाकर गोदाम को किया सुरक्षित - Kolaras


कोलारस - कोलारस के मानीपुरा क्षेत्र में बांसों के बगीचे में हायर सेकेंडरी स्कूल के सामने एक खेत में बांसों के बगीचे में अचानक आग भड़क गई देखते ही देखते आग ने आस - पड़ोस के क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया रोड के दूसरे हिस्से में भी आग फैल चुकी थी आगजनी की गंभीरता को देखते हुए मौके पर कोलारस नगरीय प्रशासन ने पहुंचकर करीब 3 फायर बिग्रेड और पानी के टैंकरों की मदद से आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार सोमवार को दोपहर के समय मानीपुरा क्षेत्र के हायर सेकेंडरी स्कूल के सामने डॉ ब्रजराज शरण गुप्ता के बांसों के बगीचे में आग भड़क गई थी माना जा रहा है कि यह आग दोपहर में चल रही तेज हवा के कारण बांसों के बीच आपस में हुए टकराव की वजह से उठी चिंगारी के भड़क गई थी।


बांसों के बगीचे में घांस - फूस और कचड़ा अधिक होने की बजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था आग आस पड़ोस के क्षेत्र में फैल चुकी थी  भड़की आग ने आस-पास के क्षेत्र के साथ एबी रोड़ की दूसरी पट्टी को भी अपनी चपेट में ले लिया था।


गौरतलब है कि इस क्षेत्र में फैली घास-फूस और पमार के सूखे पौधे होने के चलते आग तेजी से फैल रही थी क्षेत्र में फैली आग ने एक चाय-नास्ते की टपरी को भी जलाकर खाक कर दिया था। सूचना के बाद कोलारस नगर प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया था जिसने कोलारस, बदरवास और शिवपुरी की करीब तीन फायर बिग्रेड की मदद से जैसे-तैसे काबू पाया गया आगजनी की इस घटना में करीब 200 बांसों के पेड़ भी जलकर ख़ाक हुए हैं।

बांगरोद गांव में भी भड़की आग कोलारस थाना क्षेत्र के बांगरोद गांव में भी आज सोमवार की दोपहर चार बजे बिजली के तारों के टकराने से उठी चिंगारी ने केदार सिंह पुत्र रघुवीर सिंह के घर के बाड़े में आग भड़का दी। आगजनी की सूचना फायर बिग्रेड को देने के बाद परिवार जनों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया था हालांकि, समय रहते फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया आगजनी की इस घटना में सैकड़ों कंण्डे और मवेशियों के लिए रखा चारा जलकर ख़ाक हो गया।


Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म