स्वीप गतिविधियों में बीएलओ की भी अहम भूमिका, बीएलओ घर-घर जाकर मतदाता पर्ची का वितरण करे - जिला निर्वाचन अधिकारी - Shivpuri



शिवपुरी - लोकसभा निर्वाचन 2024 में मत प्रतिशत बढ़े। हर मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करे, इस उद्देश्य से लगातार स्वीप गतिविधि आयोजित की जा रही हैं स्वीप गतिविधियों में बीएलओ की भी अहम भूमिका है बीएलओ मतदाताओं से प्रत्यक्ष रूप से संपर्क करते हैं इस दौरान मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें अभी घर-घर मतदाता पर्ची का वितरण किया जाएगा सभी बीएलओ घर-घर जाकर मतदाता पर्ची का वितरण करें और निर्वाचन कार्य को गंभीरता से लें।

 जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार चौधरी ने शनिवार को पिछोर और शिवपुरी में आयोजित सेक्टर अधिकारी और बीएलओ की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन ड्यूटी में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होना चाहिए सभी गंभीरता से अपनी ड्यूटी करें और हमारा उद्देश्य यही होना चाहिए कि हमें स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराना है बैठक के दौरान उन्होंने बीएलओ से मतदाता जागरूकता हेतु सभी के द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर भी चर्चा की प्रत्येक मतदान केंद्र पर चलें बूथ की ओर अभियान चलाएं कई बीएलओ ने मतदाता जागरूकता के नारे और मतदाता जागरूकता के गीत सुनाये बैठक में सभी को मतदान के लिए शपथ दिलाई गई मतदान केंद्रों पर पेयजल व्यवस्था, छाया आदि व्यवस्थाएं को लेकर चर्चा की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि दिव्यांग और 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा दी गई है। मतदान करने के लिए दल गठित किया गया है। इसमें बीएलओ की यह भूमिका रहेगी कि वह संबंधित मतदाताओं को सूचित करें कि मतदान दल द्वारा उनके घर पहुंचकर मतदान कराया जाएगा। 

बैठक में जिला पंचायत सीईओ और स्वीप के नोडल अधिकारी उमराव मरावी और संबंधित एसडीएम भी मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म