धार्मिक व महापुरुषों की तस्वीरें शौचालय में रखे जाने पर बुधवारी स्कूल के प्रभारी व शिक्षिका निलंबित - Shivpuri



शिवपुरी - शिवपुरी विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय बुधवारी में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक एवं शाला प्रभारी लखन गिरी गोस्वामी एवं प्राथमिक शिक्षिका रचना शाक्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है ये आदेश स्कूल में धार्मिक एवं महापुरुषों की तस्वीरें शौचालय में रखे जाने की शिकायत के बाद जारी किए गए हैं।

शिवपुरी जिले के सरकारी स्कूलों में लापरवाही बरतने और आपस में विवाद कर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले कतिपय शिक्षकों के खिलाफ जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौर ने सख्त रवैया अपना लिया है। डीईओ ने शिवपुरी विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय बुधवारी में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक एवं शाला प्रभारी लखन गिरी गोस्वामी एवं प्राथमिक शिक्षिका रचना शाक्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

दरअसल उक्त स्कूल के मामले में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें धार्मिक एवं महापुरुषों की तस्वीरें शौचालय में रखे जाने की शिकायत सामने आई थी। वहीं विद्यालय में पदस्थ शिक्षक व शिक्षिका में आपस में विवाद का माहौल को लेकर आए दिन शिकवा शिकायतें भी हो रही थीं जिससे न केवल विद्यालय का माहौल खराब हो रहा था बल्कि विद्यार्थियों का भविष्य भी प्रभावित हो रहा था। उक्त शिक्षक व शिक्षिका द्वारा शिक्षण कार्य में रुचि न लेने की शिकायतें भी सामने आईं। इन सभी बिन्दुओं को लेकर डीईओ ने शिवपुरी बीईओ व बीआरसीसी से जांच कराई जिसमें उक्त दोनों शिक्षकों के गैर जिम्मेदार होकर अनुशासनहीनता बरतने व पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही करने का आदी पाया गया। इस जांच रिपोर्ट के आधार पर डीईओ ने दोनों को निलंबित करते हुए शिक्षिका रचना शाक्य का निलंबन अवधि में मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी नरवर व लखन गिरी गोस्वामी का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी खनियांधाना नियत किया गया है।  

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म