रविवार को आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने दिया इस्तीफा - MP News



मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा हैं मैहर के बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है साथ ही भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से भी दिया त्याग पत्र दिया है।

मध्यप्रदेश के इस चुनावी महासमर में भाजपा की ओर से खुद सीएम ने मोर्चा संभाला है। वे अपनी गंगा यात्रा से लौटकर भोपाल के प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं। आज गोविंदपुरा में वे जनसभा और रोड शो करेंगे। 

60 नामों पर चर्चा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि आज बैठक में हमने 60 सीटों पर चर्चा की है। हम दोबारा बैठक करेंगे। हम श्राद्ध पक्ष के बाद उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करेंगे। हम इसी के मुताबिक आगे बढ़ रहे हैं, ताकि हम 15 अक्टूबर को अपनी सूची जारी कर सकें। बता दें कि भाजपा चार सूची जारी कर चुकी है, जबकि कांग्रेस की एक भी सूची सामने नहीं आई है। इसे लेकर ही कमलनाथ ने ये बात कही है। हालांकि जिनके नाम तय हैं, पार्टी उनको इशारा दे चुकी है और वे अपनी तैयारियों में लग गए हैं।

मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से भी दिया त्याग पत्र दिया है। नारायण त्रिपाठी ने कहा अभी पार्टी का सम्मान करते हुए इस्तीफा दिया है। आगे की रणनीति जल्द बनेगी। उनके इस्तीफा देते ही अब उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें शुरू हो गई हैं। बीते कई दिनों से कांग्रेस शीर्ष नेताओं से नजदीकियां बढ़ी है। बताया जा रहा है कि 16 अक्तूबर को फाइनज निर्णय होगा। 

बता दें कि बीजेपी ने मैहर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक नारायण त्रिपाठी का टिकट काट दिया है। यहां के केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक नेता श्रीकांत चतुर्वेदी को उम्मीदवार घोषित किया गया है। तभी से उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें लग रही थीं।नारायण त्रिपाठी लंबे समय से बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। करीब दो सालों से वो अपनी ही पार्टी और सरकार के खिलाफ हमलावर हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म