सेवानिवृत प्रधानाध्यापक को दी भावभीनी विदाई, मेरे लिए सदेव छात्रों का हित सर्वोपरि रहा - उपाध्याय - Shivpuri



शिवपुरी - प्राथमिक विद्यालय बागोदा विकासखंड पोहरी के प्रभारी प्रधानाध्यापक ओम कुमार उपाध्याय के सेवानिवृत्ति पर विद्यालय में विदाई समारोह का आयोजन किया गया विदाई समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा व वंदना से हुआ। 

बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में जन शिक्षा केंद्र प्रभारी गिरीश शर्मा व कार्यक्रम की अध्यक्षता अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के जिला प्रवक्ता महावीर मुदगल ने की।

जन शिक्षा केंद्र प्रभारी गिरीश शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा की प्रधानाध्यापक ओम कुमार उपाध्याय का 37 वर्षों का कार्यकाल बच्चों के सर्वांगीण विकास में सराहनीय रहा। हम  उनके इस कार्यकाल से सदैव प्रेरित होते रहेंगे।

अध्यक्षीय उद्बोधन में महावीर मुदगल ने कहा कि समाज व राष्ट्र के निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है सेवानिवृत्ति सरकारी सेवा का अहम हिस्सा होता है क्योंकि जिस दिन सरकारी सेवा में जॉइनिंग होती है उसी दिन सेवानिवृत्ति की तारीख अंकित कर दी जाती है सेवानिवृत्त प्रभारी प्रधानाध्यापक ओम कुमार उपाध्याय ने अपने उद्बोधन में कहा कि मेरे लिए सदैव छात्रों का हित सर्वोपरि रहा एक शिक्षक के जीवन में छात्र-छात्राओं की सफलता से बड़ा सम्मान हो ही नहीं सकता इस दौरान सभी ने  उपाध्याय को माला पहनाकर सॉल व श्रीफल से सम्मानित किया खास बात यह रही कि उपाध्याय की सेवाएं प्रथम नियुक्ति से लेकर सेवानिवृत्ति तक एक ही विद्यालय शासकीय प्राथमिक विद्यालय बागोदा में ही रही। उन्होंने कुल 37 वर्षों तक लगातार इस विद्यालय में शिक्षण कार्य किया। सभी ने उनके सुखद व स्वस्थ जीवन हेतु कामना की।

इस अवसर पर जन शिक्षा केंद्र प्रभारी गिरीश शर्मा सीएसी चादबेग खान, गजेंद्र सिंह मीणा, कृष्णा शर्मा, विजय भारद्वाज, दीपक सोनू मुदगल, सतीश दीक्षित, जगदीश उपाध्याय, कमल उपाध्याय, सत्येंद्र उपाध्याय, प्रदीप त्रिवेदी, प्रेम नारायण मुदगल, प्रदीप भारद्वाज व शिक्षक शिक्षकाए सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण वासी उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन महावीर मुदगल ने एवं आभार संतोष उपाध्याय ने व्यक्त किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म