मतदाता सूची में नाम जोड़ने चलेगा अभियानबैठक में राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों और पत्रकारों को दी जानकारी - Shivpuri

शिवपुरी - निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत एक अप्रैल 2024 की स्थिति में मतदाताओं के नाम जोड़ने हेतु पुनरीक्षण संबंधी निर्देश प्रसारित किए गए है।

शुक्रवार को राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई इसके साथ ही पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी को आयोग के द्वारा जारी विशेष निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि एकीकृत प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन किया जा चुका है 6 जनवरी से 22 जनवरी तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने के लिए आवेदन किए जाएगें। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जनवरी माह की 13 एवं 20 तारीख को विशेष अभियान के तहत केम्पो का आयोजन कर मतदाताओं के नाम जोडे जाने का कार्य किया जाएगा। प्रत्येक कार्य दिवस पर मतदान केन्द्रों में बीएलओ उपस्थित रहेंगे। मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने के लिए आवेदक ऑफलाईन बीएलओ के पास पहुंचकर तथा ऑनलाईन voters.eci.gov.in तथा वोटर हेल्पलाइन एप पर संपर्क कर सकते है। इसके पश्चात् मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन गुरूवार आठ फरवरी को किया जाएगा।
इसमें राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है वह लोगों तक जानकारी पहुंचाएं। इसके अलावा मीडिया के प्रचार प्रसार के माध्यमों द्वारा भी इसे प्रसारित किया जाए जिससे नए मतदाताओं के नाम जोड़े जा सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post

संपर्क फ़ॉर्म