सीएम हेल्पलाईन पोर्टल अंतर्गत प्राप्त शिकायतों के त्वरित व संतुष्टिपूर्ण निराकरण की प्रक्रिया में संशोधन कर नई सुविधा प्रदान की गई है। इस संबंध में लोक सेवा प्रबंधन के प्रमुख सचिव द्वारा समस्त कलेक्टर्स और अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव व समस्त विभागों के सचिवों को पत्र लिखा गया है।पत्र में बताया गया है कि अब लेवल-4 पर लंबित शिकायतों को लेवल-3 के अधिकारी द्वारा स्पेशल क्लोज करने की सुविधा दी गई है। साथ ही लेवल-4 पर मान्य या अमान्य लंबित शिकायतों को लेवल-3 स्तर के अधिकारी द्वारा मान्य व अमान्य करने की सुविधा भी दी गई है। इसी तरह लेवल-1 व लेवल-2 अधिकारी द्वारा स्पेशल क्लोज योग्य शिकायत पर स्पष्ट कारण का उल्लेख करते हुए लेवल-3 व लेवल-4 के अधिकारी को प्रस्ताव भेजने की सुविधा भी दी गई है।
Tags
ग्वालियर