अपर कलेक्टर उमेश शुक्ला ने सोमवार को आयोजित बैठक में सीएम हेल्पलाइन और समय सीमा पत्रों की समीक्षा की। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी विभागीय कार्यों में प्रगति लाएं और रचनात्मक कार्य करने का प्रयास करें जिसका लाभ जनता को मिले। शासन की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाएं।
अपर कलेक्टर ने एल-1 स्तर पर ही अधिकारियों को शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिए सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को अधिकारी स्वयं देखें और निराकरण करें जिससे रैंकिंग में गति आयेगी एल-01 पर शिकायत का डिस्पोजल करने से शिकायत आगे जाने से पहले ही निराकृत होगी। साथ ही प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च वरियता के आधार पर किया जावे उन्होने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में लेबल 01 से लेकर के 04 तक की शिकायते जिन-जिन विभागों में लंबित है। उनकी मॉनिटरिंग कार्यालय प्रमुख करें। इस दौरान उन्होंने मंत्री एवं जनप्रतिनिधियों से प्राप्त आवेदनों की भी समीक्षा की।
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